Breaking

शनिवार, 16 मार्च 2019

द बेल्जियम वेव (1989-1990)


    नवम्बर 1989 के अंत में बेल्जियम में कई लोगो ने आसमान में एक त्रिकोणी आकर की अग्यात यान को देखे जाने की रिपोर्ट दी। लेकिन किसीने भी कोई फोटो या कोई सबुत सामने नहीं लाया था। लोगोके मुताबिक वह चीज सपाट त्रिकोणी आकर की थी।  जिसमे कोणों पर कम रोशनी वाली लाईटे थी।
   बेल्जियम UFO लहर 30-31 मार्च 1990 की रात की घटनाओ के साथ चरम पर थी। उस रात रडार पर एक अग्यात वस्तु को देखा गया। सेना ने अपने दो   F-16 विमानों को तुरंत ही जाँच करने भेजा। लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं लगा। क्युँ की उन्हें कुछ दिखाई ही नहीं दिया। रडार पर जो अग्यात चीजे दिखाई दी थी, दरसल वोह वहा थी ही नहीं। क्युँ की पायलटो को वहा पोहचने पर कुछ नहीं नजर आया। या शायद पायलट उसे देख ही नहीं पा रहे थे ! कही उन्होंने खुदको अद्रुश्य तो नहीं कर लिया था ? चाहे जो हो लेकिन इस घटना से सेना ही परेशान थी। उस रात और कही भी UFO देखे जाने की रिपोर्ट नहीं मिली। लेकिन अगले दो हफ्तों में 143 लोगोने उस अग्यात यान को देखे जाने का दावा किया।
 बेल्जियम वेव के तहत पुरे देश में हजारो लोगो ने आसमान में अग्यात यानो को देखने का दावा किया। इस बारेमे ना तो सरकार और ना ही सेना ने कोई स्पष्टीकरण दिया। क्युँ की वोह खुद ही इन घटनाओ को समजने में असमर्थ रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for Comment

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *